4 टिप्स Blog ke liye topic kha se dundhe-ब्लॉग के लिए टॉपिक कहा से dundhe:-

आज Blogging एक बहुत अच्छा करियर option है, लेकिन इसमें कई समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है जैसे कि अगर आप एक ब्लॉगर हैं, तो नए Blog Post Ideas find करना आपके लिए एक समस्या हो सकती है। आज के ब्लॉग पोस्ट में हम बात करेंगे कि 4 टिप्स Blog ke liye topic kha se dundhe-ब्लॉग के लिए टॉपिक कहा से dundhe। इस पोस्ट में, हम नए और ट्रेंडिंग ब्लॉग पोस्ट ideas  को find karne के कुछ तरीकों के बारे में बात करेंगे। तो पूरी जानकारी के लिए इस ब्लॉग पोस्ट को ध्यान से पढ़ें।

4 टिप्स Blog ke liye topic kha se dundhe-ब्लॉग के लिए टॉपिक कहा से dundhe

चाहे आप एक नए ब्लॉगर हों या पुराने, आपके लिए अपने ब्लॉग पर नियमित रूप से पोस्ट करना महत्वपूर्ण है। यदि आप एक नए ब्लॉगर हैं, तो आपके लिए अपने ब्लॉग में  ब्लॉग पोस्ट नियमित रूप से लिखना अनिवार्य हैं अगर आप ब्लॉग्गिंग में सफल होना चाहते हो तो आपको नियमित रूप से ब्लॉग post करना होगा |

ब्लॉगिंग में असफल होने का यह भी एक बड़ा कारण है, की आपके पास ब्लॉग पर post लिखने के आइडियाज नही होते और इसीलिए आप ब्लॉग्गिंग को छोड़ देते हैं |

बहुत से लोग और कई ब्लॉगर पूछते हैं कि ब्लॉग पर पोस्ट करने के लिए नए ब्लॉग पोस्ट ideas  कहां से लाएं ताकि ब्लॉगिंग नियमित रूप से हो सके । हम यह पोस्ट उन्ही bloggers  की  समस्या को ध्यान में रखते हुए लिख रहे हैं। आज मैं आपको इस post में बताऊंगा की Blog ke liye topic kha se dundhe-ब्लॉग के लिए टॉपिक कहा से dundhe.


यदि आप इस पोस्ट को पूरी तरह से पढ़ते हैं, तो इसे पढ़ने के बाद, आपके दिमाग में यह सवाल नहीं आएगा कि किस विषय पर एक नया ब्लॉग पोस्ट लिखें, क्योंकि आप इस पोस्ट में बताए गए तरीकों का पालन करेंगे, तो आपके पास नए ब्लॉग के लिए ideas की कोई कमी नही रहेगी 

यह भी पढ़े 

इन्टरनेट क्या हैं पूरी जानकारी 


4 टिप्स Blog ke liye topic kha se dundhe-ब्लॉग के लिए टॉपिक कहा से dundhe:-


एक ब्लॉगर को ब्लॉगिंग में सफल होने के लिए, अपने users के लिए नियमित रूप से ब्लॉग पोस्ट लिखना आवश्यक है। ऐसा करने से, ब्लॉगर का अपने users के साथ bond  बढ़ता है।


जब एक ब्लॉगर का अपने दर्शकों के साथ अच्छा संपर्क होता है, तो लोग उत्सुकता से अपने ब्लॉग पर एक नई पोस्ट की प्रतीक्षा करते हैं और जब ब्लॉग पोस्ट प्रकाशित होती है, तो इसे पढ़ते हैं। ब्लॉग या वेबसाइट के लिए बढ़ते ट्रैफिक के साथ-साथ यह कई मायनों में एक अच्छी बात है।


Blog ke liye topic kha se dundhe-ब्लॉग के लिए टॉपिक कहा से dundhe बताने से पहले, आपको यह पक्का करना होगा  कि आपके द्वारा बनाए गए ब्लॉग में आपकी रुचि होनी चाहिए, अन्यथा आप लंबे समय तक ब्लॉग पर नहीं  कर पाएंगे।

आइये अब जानते हैं कि Blog ke liye topic kha se dundhe-ब्लॉग के लिए टॉपिक कहा से dundhe

Google trends:-

Google ट्रेंड Google की एक सर्विस  है जो कीवर्ड खोजता है और एक ग्राफ के साथ, समय के अनुसार उनके changes का वर्णन करता है।


इसकी मदद से हम जान सकते हैं कि लोगों ने कितनी बार किसी कीवर्ड को खोजा है, इसकी मदद से हमें कीवर्ड की  लोकप्रियता का भी पता चल जाता है की कोनसा keyword फ़िलहाल ट्रेंडिंग में हैं इससे आप अपने ब्लॉग में एक post लिख सकते हैं ।


आप Google ट्रेंड में किसी भी कीवर्ड को आसानी  से खोज सकते हैं और उसके बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा, आप दो या अधिक keyword की आपसमें  तुलना कर सकते हैं।


शुरुआत में Google trend को समझना थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन इसे अच्छी तरह से जानने के बाद, आप इसके माध्यम से अपने लिए नए ब्लॉग पोस्ट ideas find कर सकते हैं। इसलिए ब्लॉग पोस्ट के लिए ट्रेंडिंग विचारों को खोजने के लिए Google trend एक अच्छा आईडिया  है।


Read related blog:-

अपने ब्लॉग से  संबंधित ब्लॉग या वेबसाइट को पढ़कर, आप अपने ब्लॉग के लिए एक नए ब्लॉग पोस्ट आईडिया प्राप्त कर सकते हैं।

 

अपने ब्लॉग से रिलेटेड ब्लॉग खोजें और फिर उन ब्लॉगों को पढ़ना शुरू करें, आपको निश्रूचित रूप से पोस्ट  ideas मिलेंगे। यह तरीका भी काफी लोकप्रिय है।


यहां आपको ध्यान रखना है कि आप किसी की post  की कॉपी  तो नहीं कर रहे हैं। इन साइटों को ideas पाने  के दृष्टिकोण के से देखें और ideas को लें पर वह से कॉपी न करे अगर आप ऐसा करते हैं तो यह आपकी सबसे बड़ी गलती है |।


अपने ब्लॉग से संबंधित ब्लॉग पढ़ने से, आपको नए पोस्ट ideas के साथ-साथ अपनी साइट को बेहतर बनाने के लिए जानकारी मिलेगी। तो यह भी आपके ब्लॉग के लिए नए ब्लॉग पोस्ट ideas  को खोजने के लिए एक अच्छा विकल्प है।

3. Quora

Quora एक प्रश्न उत्तर website  है और इसकी लोकप्रियता काफी ज्हैयादा हैं । Quora की रैंकिंग 100 से कम है जो इंटरनेट पर इसकी लोकप्रियता को दर्शाता है।

इस वेबसाइट पर, आप अपना प्रश्न पूछ सकते हैं और दूसरों के प्रश्नों का उत्तर दे सकते हैं। ऐसा करने से, आप अपने ब्लॉग के लिए एक नया पोस्ट विचार भी प्राप्त कर सकते हैं क्योंकि जो भी users  आपसे इस प्लेटफ़ॉर्म पर प्रश्न पूछता है, आप उस प्रश्न कीवर्ड की लोकप्रियता के आधार पर एक ब्लॉग पोस्ट लिख सकते हैं।

Quora पर नए पोस्ट विचार प्राप्त करने के साथ, आप इस पर पूछे गए प्रश्नों के जवाब में अपने ब्लॉग पोस्ट के  लिंक प्रदान करके साइट ट्रैफ़िक बढ़ा सकते हैं। इस प्लेटफ़ॉर्म के साथ, आप अपनी साइट के लिए बैकलिंक्स भी बना सकते हैं जो एसईओ के लिए अच्छा है।

Wikihow:-

Wikihow एक बहुत ही लोकप्रिय वेबसाइट या ऐप है। नए ब्लॉग विचारों को खोजने के लिए आप wikihow का उपयोग कर सकते हैं। आप अपने ब्लॉग के अनुसार केटेगरी चुन  सकते हैं और आप अपने ब्लॉग के लिए  पा सकते हैं। Wikihow पर कई विषय हैं, जहाँ से आप अपने ब्लॉग पोस्ट के लिए ideas ले सकते हैं। तो यह भी अपने ज्ञान को बढ़ाने और ब्लॉग के लिए ideas को खोजने के लिए एक अच्छा प्लेटफार्म  है।


तो ये 4 टिप्स Blog ke liye topic kha se dundhe-ब्लॉग के लिए टॉपिक कहा से dundhe

Conclusion:-

अब मुझे उम्मीद है कि आपको ब्लॉग पोस्ट के लिए ideas  मिलेंगे। ये 4 टिप्स Blog ke liye topic kha se dundhe-ब्लॉग के लिए टॉपिक कहा से dundhe thi, इन विधियों के अलावा और भी कई तरीके हैं जिनके माध्यम से आप अपने ब्लॉग के लिए नए ब्लॉग पोस्ट ideas  प्राप्त कर सकते हैं।


नए ब्लॉग पोस्ट ideas प्राप्त करने के अन्य तरीकों भी हैं  आप Google question hub  जैसे प्सेलेटफार्म से  जुड़ सकते हैं, जहाँ आपको उपयोगकर्ताओं द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब देने का भी मौका मिलता है।

ये भी पढ़े 

SEO friendly post kaise liikhe

wordpress vs blogspot

Blogger me share button kaise lagaye

backlink kya hain or kaise bnaye



आप YouTube, Twitter, YouTube Trending, Facebook Trending जैसी सोशल मीडिया वेबसाइटों के माध्यम से अपने ब्लॉग के लिए नए ideas भी प्राप्त कर सकते हैं